Country News

ममता का फरमान "बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा"

ममता का फरमान "बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा।

उन्होंने कहा, "हमें बांग्ला को आगे लाना होगा। जब मैं बिहार, यूपी, पंजाब जाती हूं, मैं उनकी भाषाओं में बोलती हूं। यदि आप बंगाल में हैं तो आपको बांग्ला बोलना होगा। मैं उन अपराधियों को बर्दास्त नहीं करूंगी जो बंगाल में रहते हैं और बाइक पर सवार होकर इधर-उधर घूमते रहते हैं।" तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दोहराया कि बाहरी लोग राज्य में डॉक्टरों के आंदोलन को उकसा रहे हैं। ममता ने भाजपा पर बंगालियों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कांचरापाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘बाहरी लोग डॉक्टरों को उकसा रहे हैं। मैंने सही कहा था कि वे कल के प्रदर्शन में शामिल थे। मैंने (एसएसकेएम अस्पताल में) कुछ बाहरियों को नारेबाजी करते हुए देखा।’’ ममता ने आरोप लगाया कि हाल में हुए लोकसभा चुनावों में ईवीएम में ‘‘गड़बड़ी’’ की गई थी। उन्होंने कहा कि चुनाव कराने के लिए मतपत्रों का इस्तेमाल होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सिर्फ इसलिए कि वे (भाजपा) ईवीएम में गड़बड़ी करके कुछ सीटें जीत गये, इसका मतलब यह नहीं कि वे बंगालियों और अल्पसंख्यकों को पीट सकते हैं। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अगर कोई बंगाल में रह रहा है तो उसे बांग्ला (भाषा) सीखनी पड़ेगी।’’


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

"वाजा इंडिया"ने बैंगलुरू में स्थापित की अपनी इकाई

गत दिनों बैंगलुरू में राइटर्स एन्ड जर्नलिस्ट एसोसियेशन "वाजा इंडिया" की बैगलोर इकाई का उदघाटन समारोह बनशंकरी के श्री रंगा अपार्टमेंट में विधिवत सम्पन्न हुआ इस अवसर असोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव शिवेन्द्र द्विवेदी जी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे, उनके द्वारा बैंगलोर इकाई के नव मनोनीत सदस्यो के नाम की घोषणा की गई एवं मनोनयन पत्र सौंपा गया।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।