Fresh News

KISS को लीडरशिप अवार्ड

KISS को लीडरशिप अवार्ड

कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (KISS) को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग द्वारा लीडरशिप अवार्ड ’से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार 19 फरवरी को नई दिल्ली में एक विशेष समारोह में KISS को दिया गया था।

भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने प्रो. अच्युता सामंत, संस्थापक, KIIT और KISS को प्रशस्ति पत्र, पदक और शॉल देकर सम्मानित किया। KISS अनुसूचित जनजातियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाओं के लिए इस तरह का प्रतिष्ठित पुरस्कार पाने वाला पहला संस्थान है। अनुसूचित जनजातियों के बीच शिक्षा के उत्थान के लिए विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों सहित शैक्षिक संस्थानों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के लिए मान्यता के निशान के रूप में, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग देश के एक शैक्षणिक संस्थान को नेतृत्व पुरस्कार दे रहा है। KISS समग्र शिक्षा के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन की एक अनूठी पहल है। विख्यात शिक्षाविद् और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अच्युत सामंत द्वारा स्थापित, यह दुनिया में आदिवासियों के लिए सबसे बड़ा आवासीय संस्थान है, जो केजी से पीजी तक आवास, भोजन, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा प्रदान करता है, व्यावसायिक प्रशिक्षण और जीवन की अन्य सभी बुनियादी सुविधाएं बिल्कुल मुफ्त हैं। पिछले 27 साल से इस तरह का मॉडल दुनिया भर में संभव नहीं है। संतोष व्यक्त करते हुए डॉ. सामंत ने कहा, यह एक दुर्लभ उपलब्धि है। उन्होंने KISS के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को पुरस्कार समर्पित किया।


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

ममता का फरमान "बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।