Game News

एशियाई चैम्पियनशिप: भारत को तीरंदाजी में 3 गोल्ड सहित 9 मेडल मिले

एशियाई चैम्पियनशिप: भारत को तीरंदाजी में 3 गोल्ड सहित 9 मेडल मिले

भारतीय तीरंदाजों ने ढाका में एशियाई चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुये तीन स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक अपने नाम किये। इस दौरान दो बालक और बालिकाओं ने 2018 युवा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई भी किया। हरियाणा की 15 वर्षीय हिमानी कुमारी ने मंगोलिया की बायास्गालन बदामजुआनी को रिकर्व कैडेट स्पर्धा में 7-1 से हराकर कांस्य पदक जीतने के साथ युवा ओलंपिक का कोटा हासिल किया। इससे पहले दो भारतीयों के बीच हुये कैडेट रिकर्व के फाइनल मुकाबले हरियाणा के 14 साल के अकर्ष ने आंध्र प्रदेश के धीरज बोम्मादेवरे को 6-4 से शिकस्त देकर युवा ओलंपिक में स्थान पक्का किया। इस टूर्नामेंट से अर्जेंटीना के ब्यूनसआयर्स में होने वाले 2018 युवा ओलंपिक के लिये कोटा हासिल किया जा सकता है।

जयंत तालुकदार, अतनु दास और यशदेव की भारतीय टीम सीनियर पुरूष रिकर्व स्पर्धा में कोरियाई टीम से 1-5 से हार गये। उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारत को गैर ओलंपिक कम्पाउंड स्पर्धा में भी दो स्वर्ण पदक मिले। अभिषेक वर्मा ने कोरिया के किम जोंग्हो को मात देकर स्वर्ण अपने नाम करने के साथ स्पर्धा में कोरिया को क्लीनस्वीप करने से भी रोका। वर्मा पुरूषों की टीम को हालांकि स्वर्ण नहीं दिला सके। वर्मा, गुरविंदर सिंह और रजत चौहान कम्पाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में कोरियाई टीम से दो अंकों से पीछे रह गये। कोरिया ने भारत को 234-232 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।ति सुरेखा वेन्नाम, तृषा देव और प्रवीणा की भारतीय महिला कम्पाउंड टीम ने सो चाइवोन, चोई बोमिन और सोंग यून सू को कड़े मुकाबले में 230-227 से हराकर सोने का तमगा अपने नाम किया। भारत की मिश्रित टीम को कम्पाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में कोरिया से हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

मानव कल्याण एवं विश्व शांति स्थापना के पावन संदेशों से श्री पुरी धाम से आरंभ हुई तीन दिवसीय अग्र-ंउचयभागवत कथा

‘‘ओडिशा जन-ंउचयमन में आपसी सौहार्द,मैत्री,एकता और शांति के लिए अग्र-ंउचयभागवत-ंउचयकथा का श्रवण होना चाहिए।’’-ंउचयप्रोफेसर गणेशली लाल,राज्यपाल,ओडिशा ‘‘ओडिशा के श्रीजगन्नाथ धाम से आरंभ हो रही है पहली अग्र-ंउचयभागवत कथा जो चारों धामों में आयोजित होगी।.’’ -ंउचयश्री गोपाल शरण गर्ग-ंउचयराष्ट्रीय अध्यक्ष,अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ओडिशा समेत पूरे भारत से कुल लगभग 250 अग्र बंधुओं ने पहले दिवस की कथा का श्रवण किया।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।