Country News

09 दिवसीय श्रीराम कथा कृपा करुणा महोत्सवः2018

09 दिवसीय श्रीराम कथा कृपा करुणा महोत्सवः2018

भुवनेश्वर तेरापंथभवन सभागार में भुवनेश्वर श्रीराम कथा सेवा समिति की ओर से आयोजित दिनांकः 29मई से चल रही 09 दिवसीय राम कथा 6जून को प्रातःकाल कथा व्यास वैष्णवाचार्य आचार्य गिरधर गोपाल शास्त्री के कुशल नेतृत्व में अनुष्ठित सामूहिक हवन-आरती और रामचरितमानस में वर्णित सुखी गृहस्थजीवन प्रसंगों के प्रेममय प्रवचन के साथ संपन्न हो गई।

कथा व्यास वैष्णवाचार्य आचार्य गिरधर गोपाल शास्त्री के रामचरितमानस में वर्णित सुखी गृहस्थ जीवन के प्रेममय प्रवचनों साथ के साथ हुआ संपन्न

अंत में सभी ने राम नाम संकीर्तन में अश्रुपूर्ण नेत्रों से हिस्सा लिया। व्यासजी ने बताया कि अगर भगवान जगन्नाथ जी ,महाप्रभु लिंगराजजी, भगवान बलभद्रजी,देवी सुभद्राजी और पवनपुत्र हनुमानजी आदि देव-देवियों की कृपा रही तो वे पुनः ओडिशा में पधारकर रामकथा के साथ-साथ श्रीमद्भागवत कथा आदि भी अपने प्रेमी भक्तों को सुनाएंगे।इस अवसर पर अनन्य जगन्नाथ भक्त अशोक पाण्डेय ने अपनी भारतीय संस्कृतिक की प्रकाशित अद्वितीय रचनाएं-महाप्रभु जगन्नाथ,महाप्रसाद और नवकलेवर और रथयात्रा आदि आचार्य गिरधर गोपाल शास्त्री को श्रद्धास्वरुप भेंट की। शास्त्रीजी ने भी बड़ी शालीनता से भेंट को स्वीकार करते हुए श्री पाण्डेय को आजीवन आध्यात्मिक रिर्पोटिंग का आशीष प्रदान किया। गौरलब है कि पिछले तीन दिनों की कथा में व्यासपीठ से शास्त्रीजी द्वारा पवनपुत्र हनुमान की चर्चा,अशोकवाटिका में माता सीता की चर्चा,राम-रावण युद्ध की चर्चा और आदर्श रामराज्य की चर्चा की जिसमें जनमत के समादार आदि की बात उन्होंने बताई। उन्होंने उपस्थित समस्त भक्तों से यह निवेदन किया कि वे सबसे पहले स्वयं सच्चे मन से सच्चे रामभक्त बनें। अपनी सोच को सकारात्मक बनायें और अपनी संतानों को भी प्रेरित करें की वे भी सदैव गृहस्थजीवन को आनन्दमय और प्रेममय आपसी विश्वास,सद्भावना,मैत्री और एकता के बल पर बनाये रखें। कथा की सबसे बड़ी बात यह देखने को मिली कि गुरुभक्ति,ईश्वर भक्ति एवं आपसी सौहार्द के माहौल में सभी कथाप्रेमियों ने कथा का श्रवण किया और कथा व्यास शास्त्रीजी के साथ समूह फोटो खिचवाया।आयोजन पक्ष के श्री ओमप्रकाश मिश्रा का यह मानना है कि यह आयोजन सभी के पूर्ण सहयोग से ही संपन्न हुआ जिसमें श्री लक्ष्मण महिपाल,श्री रामगोपाल अग्रवाल,श्री प्रदीप अग्रवाल,श्री नन्द किशोर अग्रवाल,डा किशनलाल भरतिया,श्री किशन खण्डेलवाल,श्रीमती ललिता अग्रवाल,श्रीमती पुष्पा मिश्रा,श्रीमती पुष्पा चंदुका,श्रीमती लता पोद्यार,श्रीमती सीमा अग्रवाल,श्रीमती कृष्णा अग्रवाल,श्रीमती श्वेता जालान,श्रीमती मंजु अग्रवाल,श्रीमती पिंकी शर्मा और श्रीमती सुमित्रा अग्रवाल आदि का रहा।अंत में सभी ने मिलकर दोपहर में प्रसादसेवन किया। अशोक पाण्डेय


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

मानव कल्याण एवं विश्व शांति स्थापना के पावन संदेशों से श्री पुरी धाम से आरंभ हुई तीन दिवसीय अग्र-ंउचयभागवत कथा

‘‘ओडिशा जन-ंउचयमन में आपसी सौहार्द,मैत्री,एकता और शांति के लिए अग्र-ंउचयभागवत-ंउचयकथा का श्रवण होना चाहिए।’’-ंउचयप्रोफेसर गणेशली लाल,राज्यपाल,ओडिशा ‘‘ओडिशा के श्रीजगन्नाथ धाम से आरंभ हो रही है पहली अग्र-ंउचयभागवत कथा जो चारों धामों में आयोजित होगी।.’’ -ंउचयश्री गोपाल शरण गर्ग-ंउचयराष्ट्रीय अध्यक्ष,अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ओडिशा समेत पूरे भारत से कुल लगभग 250 अग्र बंधुओं ने पहले दिवस की कथा का श्रवण किया।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।