Famous News

जकरबर्ग की सुरक्षा पर 22.6 मिलियन डॉलर खर्च कर रहा फेसबुक

जकरबर्ग की सुरक्षा पर 22.6 मिलियन डॉलर खर्च कर रहा फेसबुक

फेसबुक ने अपने सीईओ मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा के लिए साल 2018 में 22.6 मिलियन डॉलर ( करीब 156 करोड़ रुपए) खर्च कर दिए। यह पिछले साल के मुकाबले दोगुना अधिक हैं। बताते चलें कि उस साल जकरबर्ग की सुरक्षा पर करीब 9 मिलियन डॉलर खर्च किए गए।

इसके अलावा जकरबर्ग को उनके पर्सनल प्राइवेट जेट्स के लिए कंपनी की तरफ से 2.6 मिलियन डॉलर दिए गए।फेसबुक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि ये भी उनकी सिक्योरिटी का ही एक हिस्सा था, लिहाजा इस राशि को भी उनके सिक्योरिटी खर्च में जोड़ा गया है। मजेदार बात यह है कि बीते तीन साल से जकरबर्ग महज एक डॉलर की बेस सैलेरी ले रहे हैं। कंपनी की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग को साल 2018 में 23.7 मिलियन डॉलर मिले, जबकि साल 2017 में यह रकम 25.2 मिलियन डॉलर थी। इसके अलावा कंपनी की ओर से यह जानकारी भी दी गई कि नेटफ्लिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीड हेस्टिंग्स सोशल मीडिया कंपनी के बोर्ड में अपनी सीट छोड़ देंगे और फिर से चुनाव के लिए नामांकन नहीं करेंगे। फेसबुक ने यह जानकारी ऐसे समय दी है, जब उसे साल 2016 में हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों के रूस से प्रभावित करने में उसकी भूमिका के आरोप लगे हैं। इसके अलावा पिछले कैंब्रिज एनालिटिका की तरफ से कई यूजर्स का निजी डाटा लीक करने के मामले में फेसबुक की आलोचना हुई थी।


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

ममता का फरमान "बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।