मुख्य समाचार

Image
पाक सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए BSF का बड़ा अभियान

पाक सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए BSF का बड़ा अभियान

नई दिल्ली। BSF ने पंजाब और जम्मू में पाकिस्तानी सीमा पर घुसपैठरोधी कार्रवाई को मजबूती प्रदान करने के लिए बड़े अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत सीमा पर तैनात बीएसएफ के काबिल अधिकारियों, हजारों टुकड़ियों और मशीनरी को सक्रिय किया गया है।

'सुदर्शन' नामक इस अभियान के अंतर्गत 1000 KM लंबी भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील किया गया है। सुरक्षा बल के आला सूत्रों ने बताया कि अभियान में भारी मशीनरी, संवाद पकड़ने वाले उपकरण और मोबाइल बुलेटप्रूफ बंकर को शामिल किया गया है। हजारों BSF कर्मी भी इससे जुड़े हैं। आतंकवादियों की घुसपैठ, नशीले पदाथोर् की खेप भेजने पर अंकुश लगाने और पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सीमाओं को सील करने का फैसला लिया गया है। आधिकरिक सूत्रों ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के 'सुदर्शन चक्र' के नाम पर इस बड़े अभियान का नामकरण किया गया है। इसका मकसद दुश्मन का सफाया करते हुए तुरंत अपनी जगह लौटना है। बीएसएफ के महानिदेशक रजनीकांत मिश्र और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अभियान के खत्म होने के बाद 'हासिल परिणाम' की समीक्षा करेंगे।


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

"वाजा इंडिया"ने बैंगलुरू में स्थापित की अपनी इकाई

गत दिनों बैंगलुरू में राइटर्स एन्ड जर्नलिस्ट एसोसियेशन "वाजा इंडिया" की बैगलोर इकाई का उदघाटन समारोह बनशंकरी के श्री रंगा अपार्टमेंट में विधिवत सम्पन्न हुआ इस अवसर असोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव शिवेन्द्र द्विवेदी जी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे, उनके द्वारा बैंगलोर इकाई के नव मनोनीत सदस्यो के नाम की घोषणा की गई एवं मनोनयन पत्र सौंपा गया।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।