मुख्य समाचार

Image
CM कुमारस्‍वामी को छोड़कर पूरी कैबिनेट ने दिया इस्‍तीफा

CM कुमारस्‍वामी को छोड़कर पूरी कैबिनेट ने दिया इस्‍तीफा

Bangalore। कर्नाटक में गठबंधन सरकार पर संकट गहरा लगा है। आज बदले घटनाक्रम से सरकार की मुश्किलों में इजाफा हो गया है। कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापठक के बीच डिप्‍टी सीएम समेत कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने इस्‍तीफा दे दिया है। कांग्रेस के 21 मंत्रियों की तरह ही अब JDS के भी सारे मंत्रियों ने इस्‍तीफा दे दिया है। कर्नाटक CMO की ओर से बताया गया है कि जल्‍द ही राज्‍य में दोबारा कैबिनेट का गठन किया जाएगा। बेंगलुरू में BJP विधायक दल की बैठक में BJP नेता पहुंच रहे हैं। आज शाम 7 बजे दिल्‍ली में कांग्रेस नेताओं की इसे लेकर बैठक है।

विधायकों की खरीद फरोख्‍त का आरोप लगाकर सड़कों पर कांग्रेस और JDS के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक सौम्‍या रेड्डी कल बेंगलुरू में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लेंगी। उनके पिता रामालिंगा रेड्डी भी कांग्रेस विधायक हैं जिन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया है। इससे पहले राज्‍य के मंत्री एवं निर्दल विधायक एच नागेश ने मंत्री पद से इस्‍तीफा देने के साथ ही मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस सरकार से समर्थन वापस लेने का एलान कर दिया था। कर्नाटक में गहरा रहे सियासी संकट को लेकर एक दूसरे पर छींटाकशी का दौर भी शुरू हो चुका है कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने इस पूरे घटनाक्रम के पीछे भाजपा नेताओं का हाथ होने का आरोप लगाया है। कर्नाटक सरकार पर जारी संकट के बाद देश की सिसायत भी गर्म हो चुकी है। कांग्रेस नेताओं ने कर्नाटक की बिगड़ती स्थिति के लिए जहां भाजपा को जिम्मेदार बताया है। वहीं लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में जो कुछ भी हो रहा है उसका उनकी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। निर्दलीय विधायक एवं मंत्री रहे नागेश ने गवर्नर को पत्र में लिखा है कि 'एचडी कुमारस्वामी वाली गठबंधन सरकार से मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस पत्र के माध्यम से मैं बताना चाहता हूं कि मैं अपना समर्थन भाजपा की सरकार दूंगा अगर मुझे आपके द्वारा बुलाया जाता है।' वहीं दूसरी ओर कर्नाटक में जारी राजनीतिक घमासान के बीच मंत्री जमीर अहमद खान ने दावा किया है कि आज शाम तक बीजेपी खेमें में गए 10 में से 6 से 7 विधायक वापस पार्टी में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 118 विधायक हैं, इसमें विधानसभा स्पीकर के अलावा कांग्रेस के 78 विधायक, JDS के 37 विधायक, BSP का एक विधायक और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं। जबकि, भाजपा के 105 विधायक हैं। अगर गवर्नर विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लेते हैं तो सीएम एच डी कुमारस्वामी की 13 महीने पुरानी गठबंधन सरकार अपना बहुमत खो देगी। कर्नाटक में गठबंधन सरकार पर मंडरा रहे खतरे के बीच सीएम एचडी कुमारस्वामी आज कांग्रेस नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने इस्तीफा देने वाले जेडीएस के बागी विधायकों की बैठक बुलाने के भी संकेत दिए हैं।


Your Comments

First Name Last Name Your Website URL Your Reply

WAJA तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न

WAJA ( राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) तेलंगाणा इकाई का उद्घाटन कार्यक्रम 06-01-2019 को सायं 4 बजे नेशनल पुस्तक न्यास(आन्ध्रा महिला सभा)में एन.आर.श्याम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा श्रीश्याममंदिर में समाजसेवी श्री शिवकुमार अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशीलाल के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ सनातनी परम्परा के अनुसार मनाई गई

पहली जुलाई को सायंकाल भुवनेश्वर -हजयारपाड़ा स्थित श्रीश्याम मंदिर में पूरी सनातनी परम्परा के अनुसार ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल डा गणेशी लालजी के सुखी वैवाहिक जीवन की 54वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिर के मुख्य पुजारी पण्डित ब्रह्दत्त शास्त्री ने राज्यपाल महोदय को सपत्नीक भगवान खाटु नरेश की पूजा-ंउचयअर्चना कराई और उनसे दीर्घजीवी और स्वस्थ रहने का कामना की।

देश

"वाजा इंडिया"ने बैंगलुरू में स्थापित की अपनी इकाई

गत दिनों बैंगलुरू में राइटर्स एन्ड जर्नलिस्ट एसोसियेशन "वाजा इंडिया" की बैगलोर इकाई का उदघाटन समारोह बनशंकरी के श्री रंगा अपार्टमेंट में विधिवत सम्पन्न हुआ इस अवसर असोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव शिवेन्द्र द्विवेदी जी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे, उनके द्वारा बैंगलोर इकाई के नव मनोनीत सदस्यो के नाम की घोषणा की गई एवं मनोनयन पत्र सौंपा गया।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।