उर्वशी : जिन्होंने संघर्ष के पसीने को बनाया मोती

7/22/2020 8:54:38 AM

उर्वशी की शादी गुरुग्राम के एक अमीर घर में हुई थी. उनके पति अमित यादव एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में अच्छी नौकरी करते थे. घर में पैसों को कोई कमी नहीं थी. उर्वशी अपने परिवार के साथ गुरुग्राम में एक आलिशान जिंदगी जीती थीं. उन्हें कभी एहसास भी नहीं हुआ था कि इस आलिशान जिंदगी में ऐसा बदलाव आएगा कि उनके परिवार को पाई-पाई का मोहताज होना पड़ेगा.

......READ MORE

लड़कियों को आत्म रक्षा हेतु तैयार करना हमारा लक्ष्य - तृप्ति

12/30/2019 3:55:32 PM

मुंबई । गत दिनों शी सेल्फ फाउंडेशन व नेशनल स्पांसरशिप कौंसिल के संयुक्त तत्वावधान में महिलाओं की सुरक्षा हेतु एक वर्कशाप का आयोजन किया गया।

......READ MORE

महिलाओं को सुरक्षा देना राष्ट्रीय जिम्मेदारी

12/7/2019 12:20:05 PM

सामूहिक बलात्कार पुराना विषय है या यह एक नया विषय, इस पर मेरे मन में हमेशा दुविधा रहती है। लेकिन जिस तरह से हम इस पर प्रतिक्रिया करते हैं, ऐसा लगता है कि यह शहर में एक नया विषय है।

......READ MORE

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US