उन शिक्षकों को धिक्कार है जो शिक्षा के नाम पर राजनीति करते हैं - डॉ. प्रेमपाल शर्मा

9/8/2021 5:45:14 PM

नई दिल्ली। शिक्षक दिवस के पावन पर्व पर "नई पीढ़ी के नव निर्माण में शिक्षकों की भूमिका" विषयक आनलाइन परिचर्चा "नई पीढ़ी" समाचार पत्र/पत्रिका तथा राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन (वाजा इंडिया) दिल्ली प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में गत दिनों कुशलता पूर्वक संपन्न हुई । 

......READ MORE

40 देशों के प्रतिनिधियों ने की ओरछा के राजा रामलीला के मंचन पर चर्चा

9/7/2021 5:01:23 PM

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को ओरछा के राजा राम की लीला समिति की वर्चुअल रूप से दो अंतरराष्ट्रीय बैठकों का आयोजन किया गया। इन बैठकों में 40 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठकों के बारे में जानकारी देते हुए लीला समिति के चेयरमैन सत्य भूषण जैन व अध्यक्ष डॉ. वी पी टंडन ने बताया कि इस दौरान रामलीला के मंचन को लेकर विस्तार चर्चा की गई।

......READ MORE

नई पीढ़ी" ने ओड़िशा व राजस्थान में सौंपी कमान

8/9/2021 5:57:16 PM

कल्याणी सारंगी शिक्षक शाखा व शिल्पी शाह महिला शाखा का करेंगी नेतृत्व

......READ MORE

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US