कोरोना वायरस से डरें या लड़ें परिचर्चा संपन्न

9/28/2020 5:49:27 PM

आज नई पीढ़ी राष्ट्रीय समाचार पत्र पत्रिका की तरफ से एक ऑनलाइन परिचर्चा गूगल मीट पर आयोजित की गई। कुशलतापूर्वक संपन्न हुई इस गोष्ठी का विषय था कोरोनावायरस, डरें या लड़ें।

......READ MORE

गर्मियों में वजन घटाने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए जड़ी बूटी और मसाले

8/17/2020 4:57:06 PM

एंटीऑक्सिडेंट में उच्च भोजन का सेवन करने के बारे में लोगों से बात करें, और मौका है कि आप रसदार ब्लूबेरी, गहरे हरे पत्ते, संतरे, कीवी की छवियों को जोड़ रहे हैं। हालांकि, जो लोग नहीं जानते हैं, वह यह है कि कई जड़ी-बूटियाँ और मसाले एंटीऑक्सिडेंट के स्रोत से भरपूर होते हैं और वजन घटाने में मदद करते हैं:

......READ MORE

98.6 का समय गया, 97.5 अब शरीर का नार्मल तापमान है

8/9/2020 4:15:27 PM

कोविड-19 के युग में जब थर्मल स्कैनर व थर्मामीटर हमारे जीवन का अंग बन गए हैं और अब ज्यादातर दफ्तरों व बिल्डिंगों में शरीर के तापमान की जांच के बाद ही प्रवेश मिलता है तो यह भी जान लीजिए कि अगर आप सोचते हैं कि थर्मामीटर में 98 या 99 तापमान दिखाने का मतलब कि आपका शरीर नॉर्मल है तो अब ऐसा नहीं है। इस टेंपरेचरर का मतलब है कि आपका शरीर गर्म है और आपको बुखार है क्योंकि अब शरीर का सामान्य तापमान 97.5 बन गया है।

......READ MORE

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US