शक्कर

6/17/2021 9:16:43 PM

वास्तव में उन्हे मूर्ख समझा जाता है जो शक्कर लिपित शब्दो का उपयोग नहीं करते अपनी ज़बान पे। लेकिन क्या करे, हमारी परवरिश  ऐसी है की हमारा दिमाग इस तरह से प्रशिक्षित होता है की शक्कर ही सबकुछ है।

......READ MORE

अरुणाचल के उपमुख्यमंत्री ने पतंजलि का दौरा किया

10/19/2020 6:29:46 PM

हरिद्वार, 19 अक्टूबर। अरुणाचल प्रदेश के माननीय उप-मुख्यमंत्री श्री चाउना मेन पतंजलि योगपीठ पधारे। पतंजलि पहुँचने पर पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने उप-मुख्यमंत्री महोदय का शॉल ओढ़ाकर भव्य स्वागत किया

......READ MORE

कोरोना वायरस से डरें या लड़ें परिचर्चा संपन्न

9/28/2020 5:49:27 PM

आज नई पीढ़ी राष्ट्रीय समाचार पत्र पत्रिका की तरफ से एक ऑनलाइन परिचर्चा गूगल मीट पर आयोजित की गई। कुशलतापूर्वक संपन्न हुई इस गोष्ठी का विषय था कोरोनावायरस, डरें या लड़ें।

......READ MORE

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US