"टेकअवे"

1/14/2022 9:03:40 AM

इसलिए, जब भी आप अपना समय दे और टेकअवे में कुछ भी उम्मीद करे, तो उन कुछ शब्दों को फुसफुसाए: में बिना किसी पूर्व शर्त के अपना समय देने के लिए तैयार हु, और फिर आपके टेकअवे में अंतर देखे।

......READ MORE

"अधरवाइज़"

1/7/2022 9:28:31 AM

इसलिए किसी भी शब्द की ताकत को समजने के लिए उस व्यक्ति को देखे जो बोल रहा है, और जिस तरह से वो बोल रहा है। एक बुद्धिमान व्यक्ति हमेशा चौकस रहेता है और व्यक्ति को देखकर शब्द का सही अर्थ समज लेता है। तब ये शब्द अपना सही अर्थ रखता है, भले ही कोई भी तरीके से इस्तमाल किया गया हो।

......READ MORE

"पेसिव डिफेंस"

12/31/2021 8:43:12 AM

हर पैडल में गति है, इसलिए जब चुनौतियों का सामना करे तो एक कदम पीछे लीजिए क्यू की पिछला कदम अपने आप में आगे बढ़ने का इशारा करता है।

......READ MORE

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US