ममता का फरमान "बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा।

मानव कल्याण एवं विश्व शांति स्थापना के पावन संदेशों से श्री पुरी धाम से आरंभ हुई तीन दिवसीय अग्र-ंउचयभागवत कथा

‘‘ओडिशा जन-ंउचयमन में आपसी सौहार्द,मैत्री,एकता और शांति के लिए अग्र-ंउचयभागवत-ंउचयकथा का श्रवण होना चाहिए।’’-ंउचयप्रोफेसर गणेशली लाल,राज्यपाल,ओडिशा ‘‘ओडिशा के श्रीजगन्नाथ धाम से आरंभ हो रही है पहली अग्र-ंउचयभागवत कथा जो चारों धामों में आयोजित होगी।.’’ -ंउचयश्री गोपाल शरण गर्ग-ंउचयराष्ट्रीय अध्यक्ष,अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ओडिशा समेत पूरे भारत से कुल लगभग 250 अग्र बंधुओं ने पहले दिवस की कथा का श्रवण किया।

भुवनेश्वर के मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव

ऐसी सनातनी मान्यता है कि पवनपुत्र हनुमान आ आविर्भाव इस धरा पर चैत्र मास के शुक्लपक्ष़्ा की पूर्णिमा तिथि के दि नही हुआ था जो बल,बुद्धि,विद्या के दाता हैं। इसीलिए 19 अप्रैल पूर्णिमा तिथि होने के कारण उसे भुवनेश्वर में हनुमान जन्मोत्सव के रुप में मनाया गया।

जकरबर्ग की सुरक्षा पर 22.6 मिलियन डॉलर खर्च कर रहा फेसबुक

फेसबुक ने अपने सीईओ मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा के लिए साल 2018 में 22.6 मिलियन डॉलर ( करीब 156 करोड़ रुपए) खर्च कर दिए। यह पिछले साल के मुकाबले दोगुना अधिक हैं। बताते चलें कि उस साल जकरबर्ग की सुरक्षा पर करीब 9 मिलियन डॉलर खर्च किए गए।

देश

फ़िल्म 'भारत' के साथ ईद में चार चांद लगाएंगे सुपर स्टार सलमान खान

सलमान खान की फ़िल्म 'भारत' का टीजर तो काफी पहले आ गया था, अब इसके ट्रेलर के आने की बारी है। तय हो गया है कि यह ट्रेलर 24 अप्रैल को आएगा। सुपरस्टार सलमान खान इस साल फ़िल्म 'भारत' के साथ ईद में चार चांद लगाने वाले हैं।

क्रिकेट

सेरेना की शादी एक ऐतिहासिक जगह पर होगी सेरेना की शादी

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए अलग अंदाज चुना है। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में होने वाले शादी के जश्न के लिए उन्होंने ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ थीम चुनी। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक विवाह की रस्म स्थानीय समय के अनुसार गुरुवार देर रात तीन बजे होगी। भारत में उस वक्त दोपहर होगी। पार्टी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों की मदद ली है। विशेष स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया जाएगा। मेहमानों के लिए वातानुकूलित टेंट लगाए गए हैं। सेरेना और रेडिट के संस्थापक एलेक्स ओहानियन ने पिछले साल 29 दिसंबर को सगाई की थी। इससे पहले दोनों ने 15 महीने तक डेटिंग की पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उस वक्त वह कई सप्ताह की गर्भवती थीं। सितंबर में सेरेना ने बेटी एलेक्सिस को जन्म दिया।