Image
प्रजापिता ब्रह्मकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका 104 वर्षीय

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका 104 वर्षीय


रिपोर्टर : अशोक पाण्डेय (भुवनेश्वर ) 

  • महातपस्विनी दादी जानकी मां का ओडिशा दौरा 06 दिसंबर से
  • प्रवचन स्थल अनन्तपुर स्थित ‘‘विश्व शांति सरोवर’’ में सभी तैयारियां संपन्न।
  • दादी मां विश्व शाति के लिए संदेश देंगी।-विधायक अरविन्द याली

04दिसंबर को स्थानीय यूनिट प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय केन्द्र पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी गई कि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका 104वर्षीय महातपस्विनी दादी जानकी मां का ओडिशा दौरा 06दिसंबर से आरंभ हो रहा है जिसमें पहली बार वे ओडिशा के कुल लगभग 500 से भी अधिक कार्यरत प्रजापिता ब्रह्मकुमारी केन्द्रों के प्रतिनिधियों,साध्वीगणों तथा ओडिशा के लगभग 40हजार लोगों को संबोधित करेंगी। उन्हें आध्यात्मिक जीवन यापन तथा योगाभ्यास के माध्यम से मन और चित्त की शांति का संदेश देंगी। उन्होंने बताया कि उनके दिव्य संदेश का विषय 
‘‘स्वर्णिम युग के लिए ईश्वरीय शक्ति’’। गौरतलब है कि पूरे विश्व में लगभग 140 देशों में प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की शाखाएं कार्यरत हैं जहां पर आध्यात्मिक जीवन यापन करने तथा विश्व में अमन-चैन के लिए शांति को अपनाने का सफल प्रयास विभिन्न आध्यात्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से किया जाता है।

 

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करती हुई बहन लीना ने बताया कि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका 104 वर्षीय महातपस्विनी दादी जानकी मां पहले भी श्रीजगन्नाथ पुरी धाम में आ चुकी हैं लेकिन 2019 का यह आगमन उनका हरप्रकार से यादगार रहेगा जिसमें वे ओडिशा के लिए अमन-चैन का संदेश देंगी जो कि सबसे पहले स्वयं को अपनाने की आवश्यकता है। ऐसा उनका मानना है कि उनके प्रवचन के उपरांत ओडिशा वासी स्वयं अपने आपको सकारात्मक सोचवाला बनायेंगे और फिर पूरे ओडिशा में अमन-चैन और शांति का साम्राज्य होगा। उन्होंने यह भी बताया कि ओडिशा में कार्यरत प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सभी केन्द्र अच्छे ढंग से कार्य कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 104 वर्षीय महातपस्विनी दादी जानकी मां का ओडिशा आगमन 06 दिसंबर को होगा। 07 दिसंबर को वे अनन्तपुर स्थित विश्व शांति सरोवर में अपना दिव्य संदेश देंगी तथा 08 दिसंबर को वे कटक -यांजिरीमंगला स्थित  ‘प्रभु समर्पण भवन’’ को लोकार्पित करेंगी। आयोजित पत्रकार सम्मेलन को बहन सुलोचना और बहन दुर्गेशनंदिनी आदि ने भी संबोधित किया। 

अशोक पाण्डेय

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US