Image
लड़कियों को आत्म रक्षा हेतु तैयार करना हमारा लक्ष्य - तृप्ति

लड़कियों को आत्म रक्षा हेतु तैयार करना हमारा लक्ष्य - तृप्ति


मुंबई । गत दिनों शी सेल्फ फाउंडेशन व नेशनल स्पांसरशिप कौंसिल के संयुक्त तत्वावधान में महिलाओं की सुरक्षा हेतु एक वर्कशाप का आयोजन किया गया। इस वर्क शाप में लगभग पचास  लड़कियों को महिला सुरक्षा की ट्रेनिंग दी गई। इस वर्कशाप का उद्देश्य महिलाओं को अपनी शक्ति से परिचित कराना व कठिन परिस्थितियों से लड़ने का हौसला देना था।

यह वर्कशाप दो घंटे का था जिसमें महिलाओं को कई तरह से ट्रेनिंग दी गई ।
   इस आयोजन में 8 वीं, 9 वीं और 10 वीं कक्षा की लड़कियों ने आत्मरक्षा सीखने के लिए भाग लिया।

कार्यशाला का उद्देश्य इन युवा लड़कियों को अपनी आंतरिक शक्ति के साथ सशक्त बनाना और किसी भी स्थिति से लड़ना था।

 आयोजन में सभी लड़कियां तकनीक सीखने के लिए उत्सुक थीं और कार्यशाला में भाग लेने के लिए बहुत उत्साह दिखाया।

शी सेल्फ ऑर्गनाइजेशन की संचालिका तृप्ति  शुक्ला ने "नई पीढ़ी" को बताया कि संस्था का मकसद भारत की हर लड़की तक पहुंचना और उन्हें आत्मरक्षा में प्रशिक्षित करना है। संस्था का उदद्देश्य हर लड़की को उनकी आंतरिक शक्ति पर काम करना और उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार करना है।


सुश्री शुक्ला ने आगे कहा कि शी सेल्फ ऑर्गनाइजेशन देश भर में ऐसे और भी आयोजनों की रूपरेखा बना रही है ।

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US