Image
सुल्तानपुर पहुंचा टिड्डी दल, किसानों में दहशत

सुल्तानपुर पहुंचा टिड्डी दल, किसानों में दहशत


 

लम्भुआ/सुलतानपुर

     सुलतानपुर। टिड्डी दल के हमले ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। टिड्डी दल के जनपद में पहुंचते ही किसान दहशत में आ गए । सुल्तानपुर जनपद के लम्भुआ तहसील क्षेत्र के वैनी तथा तेरयें गांव में टिड्डी दल देखा गया। बड़ी संख्या में टिड्डियों ने एक साथ खेतों पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों द्वारा बार-बार फोन करने के बावजूद गांव में मौकाये वारदात पर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचा है जबकि डीएम ने कल ही कृषि विभाग के अधिकारियों को टिड्डी दल को भगाने के लिए निर्देशित किया था।  टिड्डियों का यह दल हनुमान गंज महानपुर लोहरामऊ  बरौसा,गोसाईगंज,आयुबपुर,देवरिया,बेलहरी,इत्यादि इलाकों से होते हुये उत्तर दिशा की तरफ उड़ गया। इस बीच ग्रामीण ने टिड्डी दल भगाने के लियेखूब लोटा थाली बजाई।

इस समय टिड्डी दल के हमले से खरीफ की फसलों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में किसानों के लिए टिड्डी दल सबसे बड़ी चिंता का सबब बन गया है। प्रशासन को टिड्डी दल के प्रति पूरी तरह अलर्ट और सक्रिय रहना होगा। अन्यथा आने वाले समय में खाद्यान्नों पर इसका बहुत व्यापक असर पड़ेगा।

 

 

                          

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US