Image
पाकिस्तान में 10 साल बाद शुरू हुआ था टेस्ट मैच, मौसम हुआ विपरीत

पाकिस्तान में 10 साल बाद शुरू हुआ था टेस्ट मैच, मौसम हुआ विपरीत



PAK vs SL: रावलपिंडी टेस्ट में चौथे दिन खराब मौसम के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. अब इस टेस्ट में नतीजा नहीं निकलना तय है.

नई दिल्ली: करीब 10 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan Cricket) में टेस्ट मैच शुरु हुआ था लेकिन पाकिस्तान इस मैच का जश्न नहीं मना सकेगा. पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच रावलपिंडी में शुरू हुए इस मैच में पहले ही दिन से मौसम की मार पड़ने लगी इसके बाद हर दिन हालात बिगड़ने लगी. हर दिन मैच में तेजी से ओवर कम होते रही और चौथे दिन तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. 

ओवर कम होते गए हर दिन
इस मैच में पहले दिन जहां 68.1 ओवर का खेल हुआ था तो वहीं दूसरे दिन भी बारिश और खराब रौशनी के कारण सिर्फ 18.2 ओवरों का खेल हो सका था. इसके बाद तीसरे दिन केवल 5.2 ओवर ही फेंके जा सके और फिर चौथे दिन तो खेल शुरू हुए बिना लंच ले लिया. इसके बाद दिन का खेल भी खत्म कर दिया गया. 

तीसरे दिन फेंके जा सके सिर्फ 5 ओवर
इससे पहले तीसरा दिन भी बारिश से प्रभावित रहा और सिर्फ 5.2 ओवरों का ही खेल हो सका. उससे पहले दूसरे दिन भी बारिश और खराब रौशनी के कारण सिर्फ 18.2 ओवरों का खेल हो सका था. तीसरे दिन स्थिति और खराब हो गई. सटम्प्स की घोषणा तक श्रीलंका का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 282 रन है.

क्या हुआ था पहले दिन
पहले दिन बारिश के कारण पहले ही मैच देर से शुरू हुआ था. जैसे तैसे बारिश रुकने के बाद मैच शुरू हुआ और फिर खराब रोशनी ने दिन का खेल पूरा नहीं होने दिया. श्रीलंका ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 263 रनों पर की थी. वह 5.2 ओवरों में सिर्फ 19 रन ही बना पाई थी. धनंजय डी सिल्वा ने अपने दूसरे दिन के स्कोर में 14 रनों का इजाफा किया और दिन का खेल खत्म होने की घोषणा तक 87 रन बनाए थे. कुशल परेरा उनके साथ छह रन बनाकर नाबाद थे..

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US