Image
अरुणाचल के उपमुख्यमंत्री ने पतंजलि का दौरा किया

अरुणाचल के उपमुख्यमंत्री ने पतंजलि का दौरा किया


19.10.2020

 

प्रेस विज्ञप्ति

 

अरुणाचल के उप-मुख्यमंत्री का पतंजलि का दौरा किया

 

हरिद्वार, 19 अक्टूबर। अरुणाचल प्रदेश के माननीय उप-मुख्यमंत्री श्री चाउना मेन पतंजलि योगपीठ पधारे। पतंजलि पहुँचने पर पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने उप-मुख्यमंत्री महोदय का शॉल ओढ़ाकर भव्य स्वागत किया।

इसके उपरान्त उप-मुख्यमंत्री महोदय ने पतंजलि योगपीठ के विविध प्रकल्पों का भ्रमण कर भावी योजनाओं की जानकारी ली। श्री चाउना ने पतंजलि द्वारा जनसेवार्थ संचालित शिक्षण संस्थान पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज, पतंजलि विश्वविद्यालय, आचार्यकुलम्, पतंजलि गुरुकुलम् आदि की सराहना की। उन्होंने पंतजलि की चिकित्सकीय सेवाओं को सर्वश्रेष्ठ मानव सेवा कहा। आयुर्वेद पर व्यापक शोध तथा इसके प्रचार-प्रसार के लिए पतंजलि द्वारा किए जा रहे कार्यों पर उप-मुख्यमंत्री ने पूज्य आचार्य जी से विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने पूज्य आचार्य जी से अरुणाचल में पतंजलि की सेवाओं को विस्तार देने का आग्रह किया।

इस अवसर पर पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने कहा कि आयुर्वेद को प्रामाणिक औषधि का दर्जा दिलाना पतंजलि के मुख्य उद्देश्य में शामिल है। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश जड़ी-बूटियों का प्रदेश है। वहाँ आयुर्वेद के प्रचार-प्रसार की अपार संभावनाएँ हैं। पतंजलि अरुणाचल प्रदेश के लोगों तक अपनी सेवाएँ पहुँचा रहा है। भविष्य में इन सेवाओं को और विस्तार देने की योजना है।

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US