Image
शुरू हो गयी महिला सैन्य पुलिस भर्तियां

शुरू हो गयी महिला सैन्य पुलिस भर्तियां


शुरू हो गयी महिला सैन्य पुलिस भर्तियां, उतर प्रदेश और उतराखंड के सभी जिलों के अभ्यर्थियों के लिए महिला सैन्य पुलिस की भर्ती एएमसी सेंटर एंड कॉलेज के स्टेडियम में

 

महिला सैन्य पुलिस की भर्ती सोमवार से शुरू , जो  30 जनवरी तक चलेगी। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। सोमवार सुबह उन्हें एएमसी में रिपोर्टिंग करनी है। उधर कोविड को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों को देखते हुए सैन्य प्रशासन की ओर से तैयारियां की गई हैं।

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि महिला सैन्य पुलिस सैनिक सामान्य ड्यूटी के लिए खुली भर्ती रैली सोमवार से शुरू हो रही है। उन्होंने आगे बताया कि उतर प्रदेश और उतराखंड के सभी जिलों के अभ्यर्थियों के लिए महिला सैन्य पुलिस की भर्ती एएमसी सेंटर एंड कॉलेज के स्टेडियम में हो रही है।  30 जनवरी तक मुख्यालय भर्ती कार्यालय लखनऊ द्वारा भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। उतर प्रदेश और उतराखंड के सभी जिलों की 5898 महिला उम्मीदवारों का इस भर्ती रैली प्रक्रिया में शामिल होंगे।  इसमें उतर प्रदेश की 5573 कैंडिडेट और उतराखंड की 325 महिला कैंडिडेट हिस्सा लेंगी।

उन्होंने आगे बताया की भर्ती रैली के लिए क्या अर्हताएं हैं इसके बारे में विस्तृत जानकारी 27 जुलाई 2020 की अधिसूचना में दी गई थीअभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे दलालों से सावधान रहें और दवाओं के सेवन से बचें। अगर ऐसा करते हुए पाए जाने पर उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।। जानकारी www.joinindianarmy.nic.in  वेबसाइट पर भी थी। 

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US