Image
कौशाम्बी में बदमाशों के हौसले बुलंद

कौशाम्बी में बदमाशों के हौसले बुलंद


कौशांम्बी: करारी कस्बे के निवासी और दिव्यांग  अधिवक्ता सैयद आफताब मेहदी को अराजक तत्वों द्वारा दी गई जान से मारने की धमकी और थाने में सूचना देने के बावजूद आज तक आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने से कौशाम्बी के पत्रकारों व अधिवक्ताओं में रोष का माहौल है। राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन, वाजा इंडिया की उत्तर प्रदेश इकाई, जिला अधिवक्ता संघ एवं ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक कौशांबी से मांग की है कि यदि मामले में उचित कार्यवाही नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


प्राप्त समाचार के अनुसार विकलांग की पुकार राष्ट्रीय साप्ताहिक, मुंबई के संपादक मेहदी गत दिनों जनपद न्यायालय से वापस अपने घर की ओर आ रहे थे तभी दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोका। गाड़ी बुलन्द भारत ब्यूरो प्रमुख मीसम चला रहे थे। गाड़ी रुकते ही उन लोगों गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और असलहा लहराते हुए कहा कि अगर तुम मुकदमा वापस नहीं लेते हो तो तुम्हें एक माह में जान से मार देंगे। यह घटना मुलानी मोड़ पर हुई।

जोकि थाना करारी के अंतर्गत आता है। घटना के बाद दिव्यांग अधिवक्ता भयभीत हो गए। जब तक कुछ राहगीर पीछे से आते दिखाई दिए। उन्होंने बीच बचाव किया जिस पर वह लोग  मन्झनपुर की ओर भाग निकले। एक प्रतिष्ठित दिव्यांग अधिवक्ता, एक अखबार के संपादक व विकलांग कल्याण संस्था के जरिए समाजसेवा करने वाले एड सैयद आफताब मेहदी के साथ यह घटना किसके कहने पर हुई है, यह जांच का विषय है। पुलिस अधीक्षक कौशांबी से प्रकरण की जांच करा कर एफ आई आर दर्ज कर अराजक तत्वों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए तथा दिव्यांग अधिवक्ता की जान व माल की सुरक्षा प्रदान कराने की मांग की गई है यदि मांग पूरी ना हुई तो राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन, जिला अधिवक्ता संघ एवं ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन धरना एवं प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे l

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US