Image
एप्मा की नई कमेटी से बढ़ी इंडस्ट्री को उम्मीद

एप्मा की नई कमेटी से बढ़ी इंडस्ट्री को उम्मीद


एप्मा की नई कमेटी से बढ़ी इंडस्ट्री को उम्मीद

भारतीय प्लास्टिक व्यवसायियों की सबसे पुरानी संस्था दि आल इंडिया प्लास्टिक्स मैनुफैक्चरर्स एसोसिएशन (AIPMA) ने किशोर पी. संपत को अपना नया अध्यक्ष चुना है। 

इस चुनाव में मयूर डी शाह को सीनियर वाइस प्रेसिडेंट तथा मनीष देधिया को वाइस प्रेसिडेंट फाइनेंस की जिम्मेदारी मिली है। 

इस बार पश्चिमी जोन के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी जहां मनोज आर शाह को सौंपी गई है वही नार्थ जोन  के उपाध्यक्ष के रूप में ललित कुमार सिंह, साउथ जोन में अनिल रेड्डी वेनम तथा ईस्ट जोन में श्री अशोक अग्रवाल पहले की तरह अपने-अपने पदों पर बने रहेंगे!
बताते चलें कि इस महत्वपूर्ण पद पर पहुंचने से पहले एप्मा अध्यक्ष किशोर पी.संपत पिछले 15 वर्षों से  आल इंडिया प्लास्टिक मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन जुड़े हुए हैं ।

इससे पूर्व वर्ष 2010-11 में वह एप्मा के कोषाध्यक्ष, वर्ष 2013 में प्लास्टिविजन जॉब फेयर के चेयरमैन, 
वर्ष 2016 में प्लास्टिविजन अरबिया के को-चेयरमैन, वर्ष 2011 से 17 तक एप्मा के प्लेसमेंट सेल तथा जाबफेयर के संस्थापक व चेयरमैन, वर्ष 2018-19 में एप्मा के वाइस प्रेसिडेंट (पश्चिमी क्षेत्र), 2019-20 में वाइस प्रेसीडेन्ट (वित्त) तथा 2020-21 में सीनियर वाइस प्रेसीडेन्ट का दायित्व संभाला। 

भारतीय प्लास्टिक इंडस्ट्री में किशोर संपत का सबसे बड़ा योगदान एप्मा जॉब फेयर है, जिसके वह क्रिएटर तथा संस्थापक रहे। 

भारतीय प्लास्टिक इंडस्ट्री के इस लोकप्रिय मंच ने अभी तक हजारों युवाओं का भविष्य संवारते हुए उनकी रोजी-रोटी के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया है । 

इसी तरह एप्मा के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मयूर शाह  करीब 35 सालों से प्लास्टिक व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तथा विगत दो दशकों से किसी न किसी रूप में वह ऑल इंडिया प्लास्टिक मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन में सेवारत हैं। 

वाइस प्रेसिडेंट फाइनेंस के पद पर
चयनित मनीष देधिया, मित्सू  केम. प्लास्ट. लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं, वह पिछले 2 दशकों से प्लास्टिक इंडस्ट्री व एप्मा में लगातार सक्रिय हैं । 

इसी तरह उपाध्यक्ष (पश्चिम भारत)  मनोज आर शाह,उपाध्यक्ष (उत्तर भारत) ललित कुमार सिंह, उपाध्यक्ष (दक्षिण भारत) अनिल रेड्डी वेनम उपाध्यक्ष (पूर्वी भारत) अशोक अग्रवाल, पिछले कई वर्षों से एप्मा की विभिन्न गतिविधियों से जुड़े हुए हैं ।

किशोर पी.संपत की अगुवाई वाली इस कमेटी के चुने जाने से भारत के तमाम प्लास्टिक मैन्युफैक्चरर्स के बीच हर्ष व्याप्त है,और लोगों को उम्मीद है कि कोरोना महामारी की भीषण आपदा के बाद जब इंडस्ट्री फिर खड़ी होने की कोशिश कर रही है ऐसे समय में यह नई कमेटी इंडस्ट्री को सही राह दिखायेगी । 

इंडस्ट्री के कुछ लोगों के मुताबिक किशोर पी.संपत एक काबिल व्यक्तित्व हैं, वह बहुत ही मेहनती होने के साथ एक अच्छे रणनीतिकार भी हैं। ऐसे में यदि वह काम कर सके तो एप्मा के बेहतरीन अध्यक्ष साबित होंगे ।

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US