Image
केएसएलसी लीडरशिप कॉन्क्लेव 2021 का आयोजन सम्पन्न

केएसएलसी लीडरशिप कॉन्क्लेव 2021 का आयोजन सम्पन्न


उच्च स्तरीय ज्ञान साझाकरण कार्यक्रम – आठवां लीडरशिप कॉन्क्लेव  20 फरवरी 2021 को  दिल्ली के रैडिसन ब्लू होटल में केएसएलसी KSLC (फाउंडर डॉक्टर पल्लवी प्रकाश) कंपनी द्वारा आयोजन किया गया। केएसएलसी कंपनी की और से पिछले 6 सालों मैं यह लगातार आठवां लीडरशिप कॉन्क्लेव हैं जो काफी सुर्खियां बटोर रहा हैं।  केएसएलसी (नॉलिज सीड लर्निंग सेंटर) और पीपीआई (पल्लवी प्रकाश इंटरनेशनल) की  संस्थापिका  पल्लवी प्रकाश का कहना हैं- इस कार्यक्रम का उद्देश्य अगली पीढ़ी के उभरते युवाओं के साथ प्रेरणादायक सफलता की कहानियों को साझा करना है जो अंततः उन्हें सफलता हासिल करने के कौशल को विकसित करने में  मदद करेगा । पल्लवी एक प्रसिद्ध लेखिका, फिल्म निर्मात्री ,इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर और राजनितिक / सामाजिक विश्लेषक हैं । उनकी 4 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं और 1000 से भी ज़्यादा आर्टिकल्स देश के प्रसिद्ध अख़बारों जैसे टाइम्स ऑफ़ इंडिया, थे पायनियर आदि मैं प्रकाशित हो चुके हैं और वह कई  टीवी शो और फिल्मों की निर्माता भी  है। वह एक टीवी डिबेट पैनलिस्ट भी है और अक्सर अपने सटीक राजनीतिक और सामाजिक विश्लेषण के लिए प्रीमियर चैनलों द्वारा आमंत्रित किया जाता है । उनकी होनहार परियोजनाओं में से कुछ हैं- बेस्टसेलर पुरतकेँ “बेस्टसेलर पुरतकेँ "मिस्टिक", "डायनामिक्स ऑफ़ सक्सेस" , "ब्रिंगनग बैक लव " ,“प्रणाम भारत- एक अनोखा टीवी शो”, “मोहब्बत के सौगत- महिला सशक्तिकरण पर एक फिल्म (29 जून, 2018 को रिलीज़ हुई थी) ।  पल्लवी अपनी दोनों कंपनियों को सफलता के उच्च स्तर तक पहुंचाने में सफलता हासिल की है। 

। वह "एक्सीलेंस वुमन ऑफ़ एक्सीलेंस अवार्ड", "इंस्पायरिंग वुमन अचीवर्स अवार्ड", "मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड", "सिनेमा एक्सीलेंस अवार्ड", "सबरंग फ़िल्म अवार्ड", "नारी शक्ति अवार्ड", "बिहार गौरव" ," मेधा समन "," चित्रंश गौरव, आदि अवार्डों से सम्मानित हो चुकी हैं   ।

 

8 वें राष्ट्रीय नेतृत्व कॉन्क्लेव में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के कई वक्ताओं की उपस्थिति देखी , जिन्हें इस अवसर पर बोलने और अनुग्रह करने के लिए आमंत्रित किया गया । इस अवसर पर कानून, शिक्षा, प्रशासन, सेवा उद्योग, मीडिया, फैशन, सिनेमा, पत्रकारिता, वित्त और उद्यमिता जगत के वक्ताओं ने शिरकत की । मुख्य अतिथि डॉ राजश्री सिंह (IPS)- आईजीपी- अपराध शाखा / आईजीपी यातायात और राजमार्ग, हरियाणा थी । अन्य विशिष्ट अतिथि सुनील दास- अध्यक्ष सीमा शुल्क, केंद्रीय उत्पाद शुल्क और सेवा कर रहे। वक्ताओं से कुछ - डॉ राखी आनंद अग्रवाल (विशेष अतिथि और वक्ता ), अनु टकसाली धानुका (विशेष अतिथि और वक्ता ), श|ची जैन (वक्ता), राधा ठाकुर (वक्ता), संध्या चोपड़ा (वक्ता), खुशबू दुआ (वक्ता।) और शिल्पी भंभानी (वक्ता) रहे । केएसएलसी कंपनी ने अन्य योग्य प्राप्तकर्ताओं को “लीडरशिप उत्कृष्टता पुरस्कार” दीये ।

 

युवा पेशेवरों के मद्देनजर सफलता की कमी और नेतृत्व कौशल के अभाव में ऐसे आयोजन समय की जरूरत हैं। टीम केएसएलसी छात्रों, पेशेवरों, आकांक्षी नेताओं और घर-निर्माताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए शोध और आकृतियों को आकार देता है, जो स्टीरियोटाइप को तोड़ना चाहते हैं। भविष्य में भी डॉ पल्लवी प्रकाश अच्छा काम करती रहेंगी जिससे बड़े पैमाने पर समाज में मूल्य बढ़ेगा। 

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US