Image
सफल रही प्लास्टिक्स टुडे द्वारा आयोजित आनलाइन परिचर्चा

सफल रही प्लास्टिक्स टुडे द्वारा आयोजित आनलाइन परिचर्चा


सफल रही प्लास्टिक्स टुडे द्वारा आयोजित आनलाइन परिचर्चा

भारतीय प्लास्टिक इंडस्ट्री की सबसे बड़ी रिपोर्टिंग पत्रिका प्लास्टिक्स टुडे द्वारा इंडियन प्लास्टिक इंस्टिट्यूट के सहयोग से  Plastic recycling in 2021 at crossroads how do we go from here  विषयक वेबिनार आज सफलतापूर्वक संपन्न हुई । जूम एप पर आयोजित इस वेबिनार की शुरुआत इंडियन प्लास्टिक इंस्टीट्यूट के चेयरमैन पंकज शाह के उद्बोधन से हुई । 
 

तत्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य वक्ता  पद्मश्री प्रोफेसर  जीडी यादव ( पूर्व वाइस चांसलर आईसीटी मुंबई ) द्वारा करीब 20 मिनट का सारगर्भित वक्तव्य प्रस्तुत किया गया। 
तदुपरांत मुंबई के जीएमएस प्लास्टिक मशीनरी के डायरेक्टर  तथा ऑल इंडिया प्लास्टिक मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष  हरेन सांघवी ने  बतौर वक्ता अपनी बात रखी ।  इसी क्रम में 'रीसायकल' हैदराबाद की डायरेक्टर  एकता नारायण  तथा  पुणे के सोशल  लैब के डायरेक्टर  शैलेश शिंदे ने भी अपनी बात रखी। 
इस कार्यक्रम में पैनल डिस्कशन के दौरान इंटरनेशनल काउंसिल फॉर सर्कुलर  इकोनामी  की मैनेजिंग डायरेक्टर शालिनी गोयल भल्ला  तथा शक्ति प्लास्टिक इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक  राहुल पोद्दार ने भागीदारी की । 

 

लगभग पौने दो घंटे तक चली इस आनलाइन परिचर्चा की गम्भीरता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारतीय प्लास्टिक इंडस्ट्री के लगभग पांच दर्जन उद्यमी कार्यक्रम के अंत तक बने रहे। हलांकि प्लास्टिक्स टुंडे ने  no noise but meaningful discussion का ऐलान पहले ही कर दिया था और यही बात इस परिचर्चा में चरितार्थ हुई । 

इस परिचर्चा का बेहतरीन संचालन इंडियन प्लास्टिक इंस्टीट्यूट के कोषाध्यक्ष समीर जोशी द्वारा किया गया ।  धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्लास्टिक टुडे के संपादक शिवेंद्र प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि यह परिचर्चा बहुत ही सक्सेसफुल और अर्थपूर्ण रही । हालांकि इस परिचर्चा में कोरोना समस्या की वजह से हमारे दो अतिथि श्री अजय टंडन तथा श्री मुकेश झुनझुनवाला इस में भाग नहीं ले सके हम इनके और इनके परिवार के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। 

इस परिचर्चा की सराहना भारतीय प्लास्टिक इंडस्ट्री के तमाम लोगों द्वारा की जा रही है ।

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US