Image
सोनभद्र की रचना तिवारी एनपीएफ महिला विंग की विंध्याचल मंडल अध्यक्ष मनोनीत। 

सोनभद्र की रचना तिवारी एनपीएफ महिला विंग की विंध्याचल मंडल अध्यक्ष मनोनीत। 


सोनभद्र की रचना तिवारी एनपीएफ महिला विंग की विंध्याचल मंडल अध्यक्ष मनोनीत। 

 उ. प्र. सोनभद्र जनपद के राबर्ट्सगंज की मूलनिवासी प्रतिष्ठित रचनाकार व समाजसेविका रचना तिवारी को नई पीढ़ी के चहुंमुखी विकास को समर्पित राष्ट्रीय स्तर के उभरते संगठन "नई पीढ़ी फाउंडेशन" के महिला शाखा का  विन्ध्याचल मंडल अध्यक्ष मनोनीत किया गया है । श्रीमती रचना का यह मनोनयन 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' उत्तर प्रदेश के प्रभारी चंद्रशेखर पांडेय की विशेष सलाह पर फाउंडेशन के अध्यक्ष शिवेंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा किया गया है । 

 ज्ञातव्य हो कि श्रीमती तिवारी को विभिन्न मंचों द्वारा प्रखर सम्मान, झांसी की रानी सम्मान,  तथा महादेवी वर्मा सम्मान जैसे अनेकों विभूषणों से विभूषित किया गया है। वह वर्ष 2014 में मतदाता जागरूकता अभियान सोनभद्र की ब्रांड अंबेसडर भी रह चुकी हैं ।

आकाशवाणी व दूरदर्शन पर उनकी तमाम साहित्य वार्ताएं  तथा नारी सशक्तिकरण व कन्या भ्रूण हत्या के संदर्भ में  तमाम परिचर्चायें प्रसारित हो चुकी हैं । श्रीमती तिवारी ने उत्तर प्रदेश में तमाम साहित्यिक सामाजिक गतिविधियों के साथ ही दक्षिण भारत के चेन्नई में हिंदी भाषा के प्रचार प्रसार में भी काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US