Image
वाजा महिला विंग केरल की अध्यक्ष बनीं सुमा यस, शबाना हबीब महासचिव मनोनीत

वाजा महिला विंग केरल की अध्यक्ष बनीं सुमा यस, शबाना हबीब महासचिव मनोनीत


केरल । राष्ट्रीय स्तर पर लेखकों पत्रकारों के प्रथम साझा मंच राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन (वाजा इंडिया) ने केरल प्रदेश की महिला इकाई का *अध्यक्ष तिरुवनंतपुरम की डा.सुमा यस को मनोनीत किया हैं। इसी तरह केरल के प्रदेश महासचिव का पद तिरुअनंतपुरम के सरकारी महाविद्यालय की असिस्टेंट प्रोफेसर शबाना हबीब को प्रदान किया गया है। 

 डॉक्टर शबाना हबीब की 4 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं और उन्होंने करीब  5 दर्जन से अधिक आलेख देश की विभिन्न प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में लिखे हैं। उन्हें उन्हें रेड अचीवमेंट अवार्ड 2020, एआईपीसी केरल विशिष्ट सम्मान समेत करीब एक दर्जन  पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। 


इसी तरह वाजा महिला विंग केरल की अध्यक्ष मनोनीत की गई सुमा  यस, तिरुअनंतपुरम में एसोसिएट प्रोफेसर हैं  इनकी 6 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं  । पिछले 15 वर्षों में राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में उनके कई शोध पत्र भी प्रकाशित हो चुके हैं । प्रादेशिक व राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न सामानों से सम्मानित  डॉ सुमा यस केरल के विभिन्न विश्वविद्यालयों के पाठ्यक्रम समिति की अध्यक्ष व कमेटी मेंबर है । वह अध्यापक प्रशिक्षण समिति में रिसोर्स पर्सन तथा केरल राज्य शैक्षणिक अनुसंधान  एवं प्रशिक्षण परिषद की रिसोर्स पर्सन है ।

उपरोक्त दोनों मनोनयन "वाजा इंडिया " के राष्ट्रीय महासचिव शिवेंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा किया गया ।
 इस बात की जानकारी राष्ट्रीय संगठन सचिव करुणा शंकर ने दी।

 

 

 

YOUR COMMENT

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US