जीवन भर लॉकडाउन में तो नहीं रहा जा सकता

4/18/2020 2:03:27 PM

आज पूरा विश्व संकट के दौर से गुज़र रहा है। कोरोना नामक महामारी से दुनिया भर के विकसित कहे जाने वाले देशों तक में होने वाले त्राहिमाम को देखकर आशंका होती है कि कहीं ये एक युग के अंत की शुरुआत तो नहीं। क्योंकि जैसी वर्तमान स्थिति है, इसमें इस महामारी का अगर कोई एकमात्र इलाज है तो वो है स्वयं को इससे बचाना। तो जब तक लॉक डाउन है तबतक हम घरों में सुरक्षित हैं लेकिन जीवन भर न तो आप लॉक डाउन में रह सकते हैं और ना हो कोई देश। इसलिए आवश्यक हो जाता है कि हम पूरे विश्व पर आई इस विपत्ति से कुछ सबक सीखें।

......READ MORE

प्रशंसनीय कार्यों की ओर उन्मुख "मेरी सखी"

3/14/2020 4:49:35 PM

मेरी सखी, एक ऐसा संगठन है, जिसमे खास ध्यान औरतों, बूढ़ों, बेज़ुबान जानवरो पर दिया जाता है। मेरी सखी की अध्यक्ष, श्रीमती पूजा नरूला, ने चंद दिनो में मेरी सखी संस्थान को ऊंचाइयों तक पहुंचाया है।

......READ MORE

"वाजाल" प्रकाशित करेगी दिल्ली व NCR की सौ महिला रचनाकारों पर आधारित एक अनोखी किताब

2/22/2020 3:20:43 PM

नई दिल्ली के द्वारिका में वाजाल दिल्ली की अध्यक्ष डा.अर्चना शौशिल्या के आवास पर "वाजा इंडिया" के राष्ट्रीय महासचिव शिवेन्द्र प्रकाश द्विवेदी ने संगठनात्मक क्रिया कलापों पर एक समीक्षा बैठक की। इस दौरान इकाई की दिल्ली उपाध्यक्ष डा. प्रणवी लूथरा तथा दिल्ली महासचिव टीना जिंदल विशेष रूप से उपस्थित थीं।

......READ MORE

हमारे बारे में

नई पीढ़ी अपने विभिन्न अंकों के माध्यम से नये भारत व वर्तमान समाज के तमाम ज्वलंत सवालों पर न केवल बौध्दिक क्रांन्ति की अलख जगा रहा है वरन् उससे भी एक कदम आगे बढ़ कर ‘‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’’ के माध्यम से एक सामाजिक नव जागरण की दिशा में भी आगे बढ़ रहा है। 'नई पीढ़ी फाउंडेशन' अपने विभिन्न मंचों (महिला मंच, अभिभावक मंच, शिक्षक मंच, पर्यावरण मंच) इत्यादि के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को नई पीढ़ी के नव निर्माण हेतु कार्य करने को प्रेरित कर रहा है। फाउंडेशन का एक मात्र उद्देश्य नई पीढ़ी को देश का सच्चा नागरिक बनने में सहयोग करते हुये मानव कल्याण के दिशा में प्रेरित करना है।

ON FACEBOOK

CONTACT US